Wednesday, January 20, 2021

बुरा समझो बुरा हूँ मैं भला समझो भला हूँ मैं

 बुरा समझो बुरा हूँ मैं 

भला समझो भला हूँ मैं 

तुम्हारी सोंच और चाहत 

के सांचे  में ढला हूँ मैं 

बुरा समझो बुरा हूँ मैं 

भला समझो भला हूँ मैं 


है  चाहत  एक दुनियां में 

अलग पहचान हो अपनी 

वो मर्ज़ी हो या  मजबूरी 

अकेला ही चला हूँ मैं 

बुरा समझो बुरा हूँ मैं 

भला समझो भला हूँ मैं 


तुम्हारा साथ था जब तक 

तुम्हे  मेरी ज़रुरत थी 

ज़रुरत ही सही लेकिन 

ज़रूरी तो रहा हूँ मैं 

बुरा समझो बुरा हूँ मैं 

भला समझो भला हूँ मैं 


पुरानी डोर में होती हैं 

अक्सर क्यूँ नई ऊलझन 

इसी ऊलझन को सुलझाने में

खुद ऊलझा रहा हूँ मैं

बुरा समझो बुरा हूँ मैं 

भला समझो भला हूँ मैं 


कोई  रिश्ता ना अब टूटे 

कोई अपना ना अब रूठे 

यही तो चाहा था हरबार 

जब जब भी झुका हूँ मैं 

बुरा समझो बुरा हूँ मैं 

भला समझो भला हूँ मैं


कोई भी साथ दे ना दे 

मैं अब उम्मीद क्यूँ रख्खूँ

उन्ही को हार बैठा हूँ 

जिनकी खातिर लड़ा हूँ मैं

बुरा समझो बुरा हूँ मैं 

भला समझो भला हूँ मैं 


कई किरदार बाकी है 

अभी मेरे दिखाने को

हकिकत में तो हूँ छोटा

उम्मीदों में बड़ा हूँ मैं 

बुरा समझो बुरा हूँ मैं 

भला समझो भला हूँ मैं 


बुरा समझो बुरा हूँ मैं 

भला समझो भला हूँ मैं 

तुम्हारी सोंच और चाहत 

के सांचे  में ढला हूँ मैं 

बुरा समझो बुरा हूँ मैं 

भला समझो भला हूँ मैं 


अमरीश  जोशी  "अमर"

No comments:

Post a Comment